Whatsapp चलाया तो होगी जेल ! जल्दी से देखिये क्यों हुआ ऐसा !

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम है एस०पी०सिन्ह और आज आपके लिए बहुत बड़ी खबर है, अगर आप भी Whatsapp चलते है तो आपको जेल हो सकती है, जी हाँ, भारत सरकार ने आज एक अहम् फैसला लिया है, जिसके तहत अगर आपने whatsappपर गलती से भी ये 2 गलतियाँ करदी तो आपको जेल जाने से कोई नहीं रोक सकता है !
दरअसल बात ये है, की जहाँ एक तरफ सोशल प्लेटफोर्म का प्रयोग ऑनलाइन पैसे कमाने और समाज को जोड़ने के लिए किया जाता है, तो वही दूसरी तरफ कुछ लोग ऐसे प्लेटफोर्म पर गन्दगी फेलाने का काम कर रहे है, जिसकी बजह से समाज पर बूरा प्रभाव पड़ रहा है |

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज भारत सरकार ने 2 बड़े फैसले लिए है |
जिनमें पहला है – १. यदि कोई व्यक्ति Whatsapp पर किसी भी प्रकार की अश्लील सामग्री पोस्ट करता है या शेयर करता है , अर्थात अगर कोई व्यक्ति गन्दी फोटो, गन्दी फिल्म, विडियो, या कोई ऐसी सामग्री शेयर करता है जिसकों वो अपनी माँ, बहन, या अपने पिताजी के पास शेयर नहीं कर रहा है या उसमें कुछ ऐसा है जिसे वो अपने रिश्तेदारों को दिखाना नहीं चाहता है तो ऐसी सभी सामग्री को ही अश्लील सामग्री कहा जाता है तो, अगर ऐसा कुछ whatsapp पर पोस्ट करता है या फिर किसी दुसरे की ऐसी किसी पोस्ट को अन्य लोगों में शेयर करता है तो ऐसे लोगो के खिलाप तुरंत पुलिस कार्यवाही की जायेगी और उन्हें सीदे जेल भेजा जाएगा. ऐसे किसी भी व्यक्ति की जमानत भी नहीं हो सकेगी ! तो अगर आप भी किसी ऐसी पोस्ट को गलती से भी अब Whatsapp पर शेयर ना करें वर्ना आपको भी जेल जाना पड़ सकता है ! यहाँ एक बात ध्यान रखने की है की कुछ लोगो को ये नहीं पता है कि आप जो कुछ भी मोबाइल पर करते हो, उन सभी कार्यों का रिकॉर्ड रहता है जिसको आप हटा नहीं सकते है. तो आपको साइबर सेल से कोई नहीं बचा सकता है! इसलिए कभी भी इन्टरनेट के माध्यम से कोई गलत काम करने की सोचना भी मत.
दूसरा – २. भारत सरकार की तरफ से दूसरा फैसला ये लिए गया है की अगर आप कोई अफवा, या आपत्ति जनक, यानी की कोई ऐसी जानकारी लोगो में शेयर करते हो जो सही नहीं है या किसी के द्वारा फेलाई गयी कोई अफवा है या ऐसी कोई तस्वीर या विडियो शेयर करते हो जिसमें कोई आपत्ति जनक यानी की गंभीर दृश्य, या खून, या कोई दंगा, फसाद या किसी की प्राइवेट विडियो या फोटो है तो भी आपको जेल जाना पड़ सकता है !

इन दो फैसलों को लेने की सबसे बड़ी बजह ये मानी जा रही है, जहाँ एक तरफ पूरा विश्व प्रगति के शिखर पर जा रहा है वही हमारे देश के कुछ गन्दी प्रवति के लोग गन्दी नाली के कीड़े बनाते जा रहे है और समाज में अपनी सोच जैसी गन्दगी फैला रहे है !
तो दोंस्तों, ध्यान रहे अब आप ऐसी किसी भी गन्दी चीज को पोस्ट करें और ना ही शेयर करें.
ऐसे प्लेटफोर्म का प्रयोग, अच्छे विचार, अच्छी सामग्री और लोगो को नई-नई जानकारी देने के लिए बनाये जाते है, ना की गन्दगी फलाने के लिए ! इसलिए आप इस विडियो को ज्यादा से ज्यादा Whatapp शेयर करें जिससे आगे से कोई भी आपको ऐसा मेसेज ना भेजे, क्योंकि हमारे मोबाइल कोई भी फैमिली मेम्बर चला लेता है और अगर किसी बच्चें या अन्य मेम्बर को आपको फ़ोन में ऐसी चीजे दिखेगी तो आपकी क्या इज्जत रह जायेगी. जरा सोचिये. इसलिए समाज को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान दें और ज्यादा से ज्यादा लोगों के पास इस विडियो को भेजें और लाइक करें और अभी तक आपने हमारे चैनल को सब्सक्राइब नहीं किया है तो जरूर करलें|

जिससे हमारी आगे आने वाली प्रत्येक एजुकेशनल विडियो आपको मिलती रहें ! धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here