How to become rich? अमीर कैसे बनें, नौकरी तो हैं ही नहीं ?

1
131

अमीर कैसे बनें, नौकरी तो हैं ही नहीं ?How to become rich, jobs are not there?

How to become rich? : दोंस्तों, आज इस पोस्ट में मैं, एस०पी० सिंह आपको बताऊंगा की अगर आपके पास नौकरी नहीं है तो फिर आप कैसे अमीर बन सकते है | जैसे की आप जानते है आजकल एक अच्छी नौकरी पाना कितना मुश्किल काम हो गया है |

हर तरफ बेरोजगारी का आलम है नौकरी के नाम पर केबल लोग आपकी कड़ी मेहनत का चंद पैसा ही आपको देते है | आखिर ऐसा क्यों? क्योंकि नौकरी कम है और नौकरी करने वाले ज्यादा लोग है, क्योंकि सरकार की तरफ के नौकरी के नाम पर सौ-दो-सौ भर्तियाँ ही निकाली जाती है और उन भर्तियों में भी भर्ती होते है जेक-जुगाड़ वाले लोग या पैसे देकर सरकारी नौकरी प्राप्त कर रहे है लोग, भारत में हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार फेला हुआ है | बिना रिश्वत के तो कोई काम होता ही नहीं है ! आप मानो या ना मानो, लेकिन सच्चाई तो यही है ! अब ऐसे में जिन लोगों के पास पैसा नहीं है, गरीब लोग है उनको सरकारी नौकरी के केबल सपने ही आ सकते है लेकिन उनका यह ख्वाब पूरा होगा इसकी कोई उम्मीद नहीं कर सकते है आप !

और यही कारण है हमें मजबूर होकर प्राइवेट सेक्टर में ही कोई छोटी मोटी नौकरी करनी पड़ती है जिसमें मेहनत ज्यादा और इनकम कम होती है ! उदहारण के तौर पर – अगर कोई सरकारी प्राइमरी स्कूल में अध्यापक है तो उसकी सैलरी आज महीने की 60 हजार रुपये है और महीने में 5 छुट्टियाँ भी मिलती है और पढ़ाने के नाम पर सरकारी अध्यापक केबल स्कूल में टहलने ही जाते है, लेकिन वही अगर आप किसी प्राइवेट प्राइमरी स्कूल में अध्यापक है तो आपको महीने में छूट्टी के नाम पर आपको एक्स्ट्रा स्कूल का काम और दे दिया जाता है और आपको पूरे दिन 8 घंटे एक के बाद एक पिरेड लेना होता है और सैलरी के नाम पर आपको बड़ी मुश्किल के 5 से 6 हजार रुपये मिल जाए तो फिर आपकी किस्मत बहुत अच्छी है, वर्ना 2 से 3 हजार रुपये ही मिल पाते है ! अर्थात सरकरी नौकरी की अपेक्षा प्राइवेट नौकरी में सैलरी 10 से 20 गुना कम मिलती है और काम उतना ही ज्यादा करना पड़ता है |

तो चलिए अब आप परेशान होना छोड़ दीजिये, क्योंकि आज आपका ये दोस्त आपको कुछ ऐसी जानकारी देने वाला है जिससे आप अपने घर बैठे अच्छा पैसा कमा सकते है और बिना नौकरी के भी आप अमीर बन सकते है !
जी हाँ, दोंस्तों आज कल स्मार्ट समय चल रहा है और हमें समय के साथ चलना है तो हमें भी स्मार्ट ही बनाना पड़ेगा ! क्योंकि जिंदगी में सफलता पाने के हमारे पास सिर्फ दो ही तरीके है या तो हमारी सरकार सही काम करें या फिर हम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करें ! अब हम सरकार को तो सुधार नहीं सकते है लेकिन अपनी लाइफ में टेक्नोलॉजी का प्रयोग जरूर कर सकते है !

How to become rich?
अब आपको टेक्नोलॉजी का प्रयोग करना कैसे है की आपकी इनकम होने लगे तो आज कल टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके लाखों लोग घर बैठे-बैठे अपने मोबाइल से लाखों रुपये महिना कमा रहे है, जैसे की आप मेरा ये पोस्ट पढ़ रहे है ये भी इसी का उदाहरण है, मैं इस UC NEWS (यूसी न्यूज़ ) के साथ ऑनलाइन अपने मोबाइल से काम करता हूँ और लोगों को अपनी पोस्ट के माध्यम से नई-नई जानकारी प्रदान करता हूँ और जितने ज्यादा लोग मेरी इस पोस्ट को पढेंगे उतना ज्यादा पैसा मुझे UC NEWS (यूसी न्यूज़ ) की तरफ से मिलेगा ! ऐसा नहीं हैं कि ये UC NEWS (यूसी न्यूज़ ) ही अकेला ऐसा तरीका है जहाँ से आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते है और भी हजारों तरीके है जिनका प्रयोग करके आप घर बैठे-बैठे अपने मोबाइल से बड़े ही आराम से एक से दो लाख रुपये महिना कमा सकते है ! मैं एक-एक करके सभी तरीकों को आपको बताऊंगा, लेकिन आज केबल UC NEWS (यूसी न्यूज़ ) के बारें में बताऊंगा की आप यहाँ से कैसे पैसे कमा सकते है !

तो दोंस्तों सबसे पहले तो आप ये जान लीजिये की UC NEWS (यूसी न्यूज़ ) एक एंड्राइड अप्प है और UC BROWSER के द्वारा भी आप इसको कंप्यूटर पर भी चला सकते है और डायरेक्ट https://www.ucnews.in/ के द्वारा भी आप इसको किसी भी वेब ब्रौज़र पर चला सकते है !
अब इसमें आपको क्या करना है ! जैसे की आप मेरी ये पोस्ट पढ़ रहे है, उसी तरह की पोस्ट आपको यहाँ लिखनी होती है और अगर आप पोस्ट नहीं लिख सकते है तो आप अपना कोई विडियो बनाकर भी डाल सकते है, दोनों ही तरीके बहुत अच्छे है !

अब सवाल आता है की आप किस सम्बन्ध में पोस्ट या विडियो डाल सकते है तो उसके लिए आपको ज्यादा सोचने की कोई जरूरत नहीं है आप किसी भी टॉपिक पर पोस्ट या विडियो डाल सकते है ! आपको यहाँ ध्यान रखने वाली बात ये है कि आप कुछ अच्छे टॉपिक्स पर पोस्ट या विडियो डालने की कोशिश करें जिन्हें लोग पसंद करें !
अगर आप पोस्ट डालना चाहते है तो ये तरीका बहुत ही सिंपल है यहाँ केबल आपको लिखना है और लिखने के लिए तमाम जानकारी आप इन्टरनेट से ही ले सकते है ! लेकिन आपको एक बात विशेष रूप से याद रखनी होगी कि आपको किसी और की पोस्ट कॉपी – पेस्ट नहीं करनी है ! आपको इन्टरनेट से केबल जानकारी लेनी है और उस जानकारी के आधार पर अपने तरीके से लिखना है !

जिससे आपकी पोस्ट कॉपी नहीं मानी जायेगी ! जैसे मानकर चलिए आज न्यूज़ में कोई बड़ियाँ ख़बर आई है और आप उसको डालना चाहते तो उस खबर के जो मुख्या पॉइंट होंते है उनको किसी भी वेबसाइट से देख लीजिये और उन्ही पॉइंट्स के आधार पर अपने तरीके से लिख दीजिये, बस होगया आपका काम ! How to become rich?
अब उसके लिए आप UC NEWS (यूसी न्यूज़ ) का एंड्राइड अप्प डाउनलोड कर लीजिये या इसकी वेबसाइट https://www.ucnews.in/ पर जाकर सबसे पहले अपना अकाउंट बना लीजिये ! इसके लिए आपको केबल एक E-MAIL या Gmail account की जरूरत पड़ती है ! जिसमें आपको अपनी डिटेल्स फिल करनी है और आगे दिए निर्देशानुसार काम करते जाना है !

जैसे ही आपका UC NEWS (यूसी न्यूज़ ) पर अकाउंट बन जाता है तो ये रिव्यु के लिए UC NEWS (यूसी न्यूज़ ) के पास जाता है और UC NEWS (यूसी न्यूज़ ) की टीम एक से दो दिन में आपके अकाउंट को कन्फर्म कर देती है और फिर आप आराम से अपनी पोस्ट या विडियो यहाँ डाल सकते है और हर महीने अच्छा पैसा कमा सकते है ! दोस्तों इसी को स्मार्ट वर्क कहते हैं, इसमें आपको मेहनत कम करनी पढ़ती है और इनकम ज्यादा होती है और समय की भी कोई पाबन्दी नहीं होती है ! जब आप फ्री हो तब आप काम कर सकते है ! How to become rich?

तो दोंस्तों कैसी लगी आपको मेरी ये पोस्ट, अगर अच्छी लगी है तो इसको अपने दोस्तों के पास शेयर करें और हमें UC NEWS (यूसी न्यूज़ ) पर follow जरूर करलें जिससे हमारी प्रत्येक महत्वपूर्ण जानकारी आपको मिलती रहे ! किसी भी सवाल जबाब के लिए आप हमें कमेन्ट भी करके बता सकते है ! हम जल्दी ही आपकी कमेंट का रिप्लाई देंगे. धन्यबाद !

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here